Sad Status in Hindi for Life


Sad Status in Hindi for Life

Sad Status in Hindi for Life


बहुत हसीन थी,

ज़िन्दगी जब किसी से मोहब्बत थी,
नफ़रत थी ज़िन्दगी में,
फिर ऐसा मोड़ आया मोहब्बत एक से हुई,
और नफरत दुनिया से हो गई…!!!!


काश तुझे जरूरत हो मेरी मेरी तरह,

और मैं नज़र अंदाज़ करूँ तुझे तेरी तरह..!!

दिल की बात साफ़ साफ़ बता देनी चाहिए,

क्यूंकि बता देने से फैसले होते है और ना बताने से फासले….!!

सुना है मौत एक पल की भी मोहलत नहीं देती,

अगर मैं अचानक मर जाऊँ तो माफ़ कर देना..!!
हाथ जख्मी हुए तो कुछ अपनी ही खता थी,

लकीरों को मिटाने चला था किसी को पाने के लिए..!!

सुनो एक बार मोहब्बत करनी है तुमसे,

लेकिन इस बार बेवफाई हम करेंगे…!!

जिनको मेरी क़दर नहीं,

अब मुझे भी उनकी फिकर नहीं…!!

एक बात बोलू….

कास्ट सेम होने के वजह से भी,
कुछ लोगो का प्यार अधूरा रह जाता है…!!!


टूटा हुआ ट्रस्ट और

गुज़रा हुआ वक़्त
कभी वापस नहीं आता…!!!


रूह तक उतर गया है कोई,

गम शायद मुस्कुराने की,
हर कोशिश नाकाम सी है…!!!


भूल जाना तुम मुझे, पर….

ये याद रखना तेरी रूह रोएगी,
जब कोई मेरा नाम लेगा…!!!

वो तो अपनी एक आदत को भी बदल सके,

जाने क्यों हमने उनके लिए पूरी ज़िन्दगी बदल दी…!!

सबसे अलग समझा था, तुम्हे सब की तरह निकले तुम..!!

वक़्त और मौत दोनों किसी का इंतज़ार नहीं करती..!!

कभी नहीं टूटता वो रिश्ता,

जहाँ दो लोग मतलब से नहीं बल्कि,
दिल से जुड़े हो…!!


जहाँ नाराज़गी की क़दर हो वहां,

नाराज़ होना छोड़ देना चाहिए..!!

किसी गरीब का गलती से भी मजाक उडाना,

क्यूँकि किसी को भी गरीब होते देर नहीं लगती..!!

सुना है कि तुम रातों को देर तक जागते हो,

यादों के मारे हो या मोहब्बत मे हारे हो..!!

क्यूँ बयां करूँ अपने दर्द को,

यहाँ सुनने वाले बहुत हैंपर,
समझने वाला कोई नहीं


मुबारक हो …..

आपकी झूठी मोहब्बत ने हस्ते हुए इंसान की दुनिया उजाड़ दी…!!

तेरे बाद हमने दिल का दरवाजा खोला ही नहीं बरना,

बहुत से चाँद आए इस घर को सजाने के लिए…!!

लोगों की बातों को दिल से लगाना छोड़ दो,

तकलीफ कम हो जायेगी..!!

अपने आपको इतना बिजी करलो की

टेंशन लेने का टाइम ही हो आपके पास…!!

फुर्सत मिले तो लौट आना ,

मै आज भी तेरे इंतज़ार में हूँ..!!
तुम कितना भी तकलीफ दे दो,

मुझसे प्यार के सिवा तुम्हे और कुछ भी नहीं मिलेगा..!!

अगर किस्मत लिखने का हक़ मेरी माँ को होता तो,

मेरी ज़िन्दगी में एक भी गम होता..!!

कुछ लोग हमारे कभी नहीं होते,

बस वक़्त उन्हें कुछ पल के लिए
हमारे पास ले आता है जाने क्यों..!!!


मुझे उम्मीद है कि ये “Sad Status in Hindi for Life” आपको पसंद आएंगे। अगर आपको ये “Sad Status in Hindi for Life” पसंद है तो हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और व्हाट्सएप पर शेयर करें।